UP: कुशीनगर में शादी की खुशियां मातम में बदलीं, कुएं में गिरने से 13 की मौत, इनमें 11 बच्चियां भी शामिल

कुशीनगर. कुशीनगर में बुधवार रात दिल दलहाने वाला हादसा हुआ है। यहां हल्दी रस्म के दौरान करीब 35 लड़कियां-महिलाएं कुएं में गिर गईं। इनमें से 11 बच्चियों समेत 13 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, हल्दी रस्म के दौरान सभी कुएं की जाली पर बैठकर पूजा कर रही थीं तभी जाली टूट गई और सभी उसमें गिर गए।

चीख-पुकार सुन परिजन और आास-पास के लोगों ने लोगों को कुएं से बाहर निकालना शुरू किया। स्थानीय लोगों की मदद से सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया है। डॉक्टरों ने 13 लोगों को मृत घोषित कर दिया। डूबने से सभी की मौत की आशंका जताई जा रही है। मृतक बच्चियों की उम्र 5 से 15 साल है। कुएं में अभी और लोगों के फंसे होने की सूचना है। प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। लेकिन अंधेरा होने के कारण दिक्कत आ रही है। अभी शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

मातम में बदली खुशियां
पूरा मामला नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र का है। नौरंगिया स्कूल टोला के रहने वाले परमेश्वर कुशवाहा के यहां गुरुवार को शादी समारोह के तहत हल्दी रस्म का कार्यक्रम था। रात 10 बजे के आसपास 50-60 महिलाएं और लड़कियां गांव के बीच में बने पुराने कुएं के पास खड़ी थीं। कुएं को लोहे की जाली से ढका गया था। कई लोग कुएं की जाली पर भी चढ़ गए थे। तभी लोहे की जाली टूट गई। कुएं के पास खड़ीं करीब 35 महिलाएं और लड़कियां एक साथ कुएं में गिर गईं और पानी में डूबने लगीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *