11 केवी हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर चलती बाइक पर गिरा, दो लोग जिंदा जले

सुनेल. थाना क्षेत्र में सोमवार की दोपहर को एक दर्दनाक हादसा सामने आया। यहां एक समारोह में शामिल होने जा रहे दो लोगों की रास्ते में हाई वोल्टेज लाइन (11 केवी ) का तार टूटकर गिरने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। एएसआई महावीर सिंह ने बताया कि चछलाई में बाइक सवार दो अधेड़ जनों पर हाई वोल्टेज लाइन का तार टूट कर गिर गया। इससे दोनों बाइक सवारों की मौके पर ही जलकर दर्दनाक मौत हो गई है।

जबकि हादसे में बाइक भी जल गई। परिजनों ने बताया कि गांव गादिया निवासी गोपाल भील पुत्र हीरालाल भील (50) और शंकर भील पुत्र रामचंद्र भील (52) निवासी गादिया गुराडिया बाइक पर सवार होकर गांव गादिया से चछलाव होकर चछलाई एक मुंडन संस्कार के कार्यक्रम में जा रहे थे। इसी बीच 11 केवी के हाईटेंशन का तार टूटने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे के दौरान आसपास के ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए, लेकिन करंट के चलते बचाने के प्रयास भी नाकाम साबित रहे।

हादसे की पुलिस और परिजनों को सूचना दी। इससे घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। वहीं ग्रामीणों ने बाइक और व्यक्तियों पर पानी से आग पर काबू पाया। इसके बाद घटना की पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पटवारी महेंद्र मीणा, एएसआई महावीर सिंह सहित पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। जहां पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर सुनेल पोस्टमार्टम कक्ष में पहुंचाया।

मुआवजे की मांग को लेकर लगाया आंशिक जाम
दोनों अधेड़ की मौत पर परिजन तथा ग्रामीण मोर्चरी पर पहुंचे, जहां परिजनों के द्वारा शवों की शिनाख्त की गई। इस दौरान गुस्साए ग्रामीणों तथा परिजनों ने विद्युत विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए मृतकों के परिजनों को मुआवजे देने की मांग के लिए सुनेल पिड़ावा मार्ग को आंशिक रूप से जाम लगाया गया । जिसके चलते कार्यवाहक डिप्टी भवानीमंडी अरुण शर्मा के द्वारा उपखंड अधिकारी सहित प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर ग्रामीणों से समझाइश की गई तथा मृतकों के परिजनों को मुआवजा स्वरूप 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि का मुआवजा देने की बात कही गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *