IPL 2022: दिनेश कार्तिक ने KKR के हाथ से छीन लिया मैच, आखिरी ओवर में लगातार 2 बाउंड्री मार RCB को जिताया

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग में खेला गया मुकाबला भले ही कम स्कोर का रहा, लेकिन इसमें फुल रोमांच देखने को मिला। आखिरी ओवर तक गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जीत हुई है। सीनियर प्लेयर दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में पहले छक्का, फिर चौका लगाया और अपनी टीम को जीत दिला दी।

आखिरी तीन ओवर में फंस गया था मैच
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आखिरी 3 ओवर में सिर्फ 24 रनों की जरूरत थी, लेकिन लगातार गिरते विकेट की वजह से आरसीबी दबाव में दिखी और केकेआर को वापसी का मौका मिला।

18वां ओवर- 7 रन, 2 विकेट
19वां ओवर- 10 रन
20वां ओवर- 10 रन

दिनेश कार्तिक एक बार फिर आरसीबी के लिए फिनिशर साबित हुए हैं। कार्तिक ने सिर्फ सात बॉल खेलीं और 14 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 1 छक्का और एक चौका लगाया, जो मैच विनिंग शॉट थे। कार्तिक के ये 14 रन ही अंत में टीम के काम आए और जीत अपने नाम की।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बल्लेबाजी की बात करें तो टॉप ऑर्डर इस बार पूरी तरह से फेल दिखा। आरसीबी ने सिर्फ 17 रनों के भीतर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। अनुज रावत, फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली का पावरप्ले में ही विकेट गिर गया था।

KKR ने बनाए थे सिर्फ 128 रन
कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की और सिर्फ 128 रन बना पाई। कोलकाता का पहला विकेट चौथे ओवर में गिरा और उसके बाद ये सिलसिला चलता ही रहा। KKR ने 67 रन के स्कोर पर अपनी आधी टीम गंवा दी थी।

आखिर में आंद्रे रसेल ने आकर 25 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसके बाद कोलकाता 128 तक पहुंच पाई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से वानिंदु हसारंगा ने चार विकेट लिए, जबकि युवा बॉलर आकाशदीप ने तीन विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *