IPL 2022: गुजरात टाइटन्स की IPL में पहली हार, निकोलस पूरन ने छक्का मार सनराइजर्स हैदराबाद को जिताया

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में गुजरात टाइटन्स (GT) को पहली हार का सामना करना पड़ा है। सोमवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने गुजरात को आठ विकेट से मात दी और आसानी से 163 के लक्ष्य को हासिल कर लिया। गुजरात ने लगातार तीन मैच जीतने के बाद कोई मैच गंवाया है।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटन्स ने 162 रन बनाए थे, जिसमें कप्तान हार्दिक पंड्या के 50 रन भी शामिल थे। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और 57 रन बनाए। अंत में निकोलस पूरन ने अपनी टीम को छक्का मारकर मैच जिता दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी
सनराइजर्स हैदराबाद को इस मैच में भी ज़बरदस्त शुरुआत मिली। अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। अभिषेक शर्मा ने 32 बॉल में ताबड़तोड़ 42 रनों की पारी खेली। लेकिन हैदराबाद के बढ़िया खबर यह रही कि कप्तान केन विलियमसन ज़बरदस्त फॉर्म में लौटे।

विलियमसन ने 57 रनों की पारी खेली और अपनी इनिंग में 4 छक्के उड़ाए। आखिर में जाकर गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने केन विलियमसन को कैच आउट करवाया। लेकिन तबतक काफी देर हो चुकी थी। निकोलस पूरन ने तूफानी पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी। निकोलस ने 18 बॉल में 34 रन बनाए और आखिर में छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई।

पहला विकेट- अभिषेक शर्मा 42 रन (64/1)
रिटायर्ड हर्ट- राहुल त्रिपाठी 17 रन (104/1)
दूसरा विकेट- केन विलियमसन 57 रन (129/2)

गुजरात टाइटन्स की पारी- (162/7, 20 ओवर)
गुजरात के लिए पिछले मैच में चमकने वाले शुभमन गिल इस बार फेल रहे। शुभमन गिल सिर्फ सात रन बनाकर आउट हुए। गुजरात के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए और टीम के 64 रन के अंदर ही 3 विकेट गिर गए थे।

एक बार फिर कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम के लिए कमाल किया और 50 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने इस दौरान आईपीएल में अपने 100 छक्के भी पूरे किए। दूसरी ओर अभिनव मनोहर ने ताबड़तोड़ 35 रनों की पारी खेली।

अगर सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो टीम की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए और टी. नटराजन भी दो विकेट लेने में सफल हुए।

पहला विकेट- शुभमन गिल 7 रन (24/1)
दूसरा विकेट- साई सुदर्शन 11 रन (47/2)
तीसरा विकेट- मैथ्यू वेड 19 रन (64/3)
चौथा विकेट- डेविड मिलर 12 रन (104/4)
पांचवां विकेट- अभिनव मनोहर 35 रन (154/5)
छठा विकेट- राहुल तेवतिया 6 रन (161/6)
सातवां विकेट- राशिद खान 0 रन (162/7)

गुजरात टाइटन्स की प्लेइंग-11: मैथ्यू वेड, शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी, दर्शन नालकंदे।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग-11: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन, एडन मर्करम, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, मार्को येनसन, उमरान मलिक, टी. नटराजन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *