Ashes सीरीज पर कोरोना का साया, चपेट में आए मैच रेफरी, अब तक 8 संक्रमित

मेलबर्न. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही एशेज सीरीज पर कोरोना का साया मंडराने लगा है। अब तक 8 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ताजा मामला मैच रेफरी से जुड़ा है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और मैच रेफरी डेविड बून का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। यह जानकारी खुद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने दी है।

डेविड बून की जगह अब चौथे टेस्ट में स्टीव बर्नार्ड जगह लेंगे। स्टीव इंटरनेशनल पैनल ऑफ आईसीसी रेफरी के सदस्य हैं। एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट 5 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। वहीं, डेविड बून सीरीज के आखिरी और 5वें टेस्ट से वापसी करेंगे। यह मैच 14 जनवरी से होबार्ट में खेला जाएगा।

बूस्टर डोज भी ले चुके हैं डेविड बून
डेविड बून को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। वे बूस्टर डोज भी ले चुके हैं। फिलहाल डेविड बून में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं। वे अभी मेलबर्न में ही क्वारंटीन रहेंगे। इसी शहर में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट खेला गया था। यह बॉक्सिंग-डे टेस्ट 26 दिसंबर से हुआ था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की।

बिना कोच उतरेगी इंग्लैंड की टीम
27 दिसंबर से दोनों टीम के खिलाड़ियों, परिवार और सपोर्ट स्टाफ का लगातार कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। इसी दौरान अब तक 8 लोग पॉजिटिव आ चुके हैं। इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड भी संक्रमित हुए हैं। वे भी मेलबर्न में ही क्वारंटीन हैं। ऐसे में चौथे टेस्ट में इंग्लैंड टीम बिना कोच के ही मैदान में उतरेगी।

5 टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड टीम ने शुरुआती तीनों मैच गंवा दिए हैं। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस सीरीज में इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। अब यह मेहमान टीम आखिरी दो टेस्ट में अपने प्रदर्शन को सुधारना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *