यूक्रेन से लौटे कोटा के अभिषेक और विजय

जयपुर. यूक्रेन में फंसे राजस्थान के 8 विद्यार्थी गुरुवार सुबह जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उन्हें राज्य सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने रिसीव किया। प्रतिनिधिमंडल में उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत, सीकर के सांसद सुमेधानन्द सरस्वती, विधायक रफीक खान, मेयर सौम्या गुर्जर तथा राजस्थान फाउण्डेशन व राज्य सरकार के अधिकारी शामिल थे।

रावत ने बच्चों एवं उनके परिजनों से चर्चा की और भरोसा दिलाया कि राज्य के जो बच्चे अब भी यूक्रेन में फंसे हैं, उन्हें वापस सकुशल लाने के लिए राज्य सरकार की ओर से कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी। बच्चों ने उन्हें वहां के हालात और वापस आने से पहले की दिक्कतों के बारे में बताया। सभी विद्यार्थियों ने राज्य सरकार की मदद तथा बेहतरीन व्यवस्थाओं के लिए मुख्यमंत्री गहलोत का धन्यवाद दिया।

उन्होंने बताया कि एक अभिभावक की तरह राजस्थान सरकार ने हमारी चिन्ता की है और इस कठिन परिस्थिति में हमें हर प्रकार से सहायता देने का प्रयास किया है। इस फ्लाइट से आए विद्यार्थियों में चूरू के अजय कुमार, दौसा के समय सिंह मीणा और गौरव कुमार मीणा, कोटा के अभिषेक सोनी और विजय कौस्तुभ तथा रावतभाटा के यश व अदिति, जालौर के गौरव, झुंझुनू की टीना कुमारी शामिल हैं।

यूक्रेन से कोटा पहुंचे विद्यार्थियों की कलक्टर ने की अगवानी


यूक्रेन में अध्ययनरत जिले के 7 विद्यार्थी गुरुवार को ट्रेन के माध्यम से कोटा पहुंचे। जिला कलक्टर हरिमोहन मीना एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने अगवानी करते हुए सुरक्षित घर तक पहुंचाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की। जिला कलक्टर ने सभी विद्यार्थियों से कुशलक्षेम पूछकर यूक्रेन के हालातों के बारे जानकारी ली।

राज्य सरकार द्वारा उपलब्घ कराई जा रही निशुल्क आवागमन, रहवास, भोजन आदि की जानकारी देकर उन्होंने सभी विद्यार्थियों को बेहतर भविष्य के लिए निरंतर अध्ययनरत रहने की बात कही। इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर शहर डॉ. महेन्द्र लोढ़ा, एसडीएम दीपक मित्तल सहित प्रशासनिक अधिकारी एवं विद्यार्थियों के परिजन उपस्थित रहे। जिला कलक्टर ने बताया कि कोटा पहुंचने वाले विद्यार्थियों में अनुराग अग्रवाल, तन्मय शर्मा, दिनेश मोर्य, विदित गौत्तम, हर्षिता, आदित्य व्यास व नीरज मेहता, जनशताब्दी तथा तेजस राजधानी के द्वारा कोटा पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *