नूपुर शर्मा की हत्या करने के इरादे से आया पाकिस्तानी घुसपैठिया गिरफ्तार

श्रीगंगानगर/जयपुर. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि आरोपी भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से भारतीय सीमा में घुसा था। उसके पास से कई संदिग्ध वस्तुएं मिली हैं। बीएसएफ ने उसे पुलिस को सौंप दिया, जिससे खुफिया एजेंसियां भी पूछताछ कर रही हैं।

सूत्रों ने बताया कि 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे श्रीगंगानगर जिले से लगे हिंदूमलकोट बॉर्डर फेंसिंग पर संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था। पेट्रोलिंग टीम को शक हुआ तो उससे पूछताछ की। वह सही से जवाब नहीं दे सका। तलाशी लेने पर उसके पास से दो चाकू मिले, जिसमें एक 11 इंच का धारदार चाकू था। इसके अलावा धार्मिक किताबें, मैप, कपड़े और खाने का सामान भी मिला।

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रिजवान अशरफ बताया है। वह उत्तरी पाकिस्तान के मंडी बहाउद्दीन शहर का रहने वाला है। उसने बताया कि नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से बॉर्डर क्रॉस किया। पुलिस ने प्रारंभिक पूछताछ के बाद स्थानीय कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे आठ दिन के लिए रिमांड पर सौंपा गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर को 10 अगस्त तक दी गिरफ्तारी से राहत
विवादित टिप्पणियों के मामले में कई राज्यों में अपराधिक मुकदमों का सामना कर रही निलंबित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता नूपुर शर्मा को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने 10 अगस्त तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 10 अगस्त की तारीख मुकर्रर करते हुए तब तक नूपुर पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आदेश संबंधित राज्य सरकारों/पक्षों को दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *