सेल्फी लेने के चक्कर में नाव पलटी, 4 लोग डूबे, एक की डेडबॉडी मिली, दूसरे की तलाश

जयपुर. नेवटा बांध में नाव पलटने से चार युवक डूब गए। नाव चलाने वाला और एक अन्य तैर कर बाहर आ गए। फिर मदद के लिए चिल्लाने लगे। पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम ने डूबे दो दोस्ताें में से एक का शव निकाल लिया। दूसरे की तलाश में जुटी हुई है। पानी के बीच सेल्फी लेने के चक्कर में नाव पलटी। हादसा जयपुर से 25 KM दूर सेज थाना इलाके में शनिवार देर शाम हुआ।

सेज थाना SHO सतपाल सिंह ने बताया कि शाम करीब 7 बजे सूचना मिली कि नेवटा बांध में दो युवक डूब गए हैं। युवकों के डूबने की सूचना उसके साथ मौजूद नाविक और उसके साथी ने दी थी। पुलिस ने मौके पर सिविल डिफेंस टीम को बुलाया। डूबने वाले दोनों युवक दोस्त है और घूमने के लिए नेवटा बांध आए थे। नेवटा बांध में नाव देखकर उसमें बैठ गए। नाव जब पानी के बीच पहुंची ताे एक युवक सेल्फी लेने लग गया। ऐसे में नाव का संतुलन बिगड़ गया और अनियंत्रित होकर वह पलट गई।

चिल्लाते हुए नाविक और लोकल युवक तैरते हुए बाहर निकल आए, जबकि साथ में मौजूद दोनों दोस्त तैरना नहीं जानने के कारण डूब गए। चिल्लाते हुए बांध से बाहर निकले नाविक और उसके साथी ने डूबे दो युवकों के बारे में बताया।

पुलिस ने सिविल डिफेंस टीम की मदद से बांध में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। सिविल डिफेंस ने अंधेरे होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया। रविवार सुबह दोबारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है। दोपहर 12 बजे एक युवक का शव डैम से बाहर निकाल लिया गया। मरने वाला सुरेश गुर्जर (26) नेवटा का रहने वाला है। उसके दोस्त की तलाश की जा रही है।

जांच में सामने आया कि नाविक ने मछली पकड़ने के लिए पानी में नाव उतारी थी। उसके साथ एक युवक भी मौजूद था। बता दें इस डैम में बोटिंग नहीं होती है। अवैध रूप से नाव उतारी गई थी। नेवटा बांध टूरिस्ट स्पॉट नहीं है। बांध पर लोग घूमने चले जाते हैं। डैम करीब 6 बीघा में बना हुआ है, जो करीब 25 फीट गहरा है। इसमें दलदल भी है।

सेल्फी लेने के चक्कर में गई जान
सिविल डिफेंस के अनुदेशक महेन्द्र कुमार सेवदा ने बताया कि रविवार सुबह 6 बजे से दोबारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। एक युवक का शव बाहर निकाल लिया है। दूसरे की तलाश की जा रही है। स्थानीय लोगों से जानकारी मिली है कि नाव में बैठकर दोनों दोस्त बांध के बीच में गए थे। जहां सेल्फी लेते समय नाव पलट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *