अमित शाह आज जयपुर दौरे पर, राज्यों के लॉ एंड ऑर्डर, जल बंटवारे समेत अन्य मुद्दों पर होगी बात

जयपुर. नॉर्थ जोनल काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेने आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक दिवसीय दौर पर जयपुर पहुंच गए है। इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब के सीएम, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, जम्मू कश्मीर और लद्दाख के उप राज्यपाल भी शामिल होंगे। बैठक में राज्यों के लॉ एंड ऑर्डर के अलावा राज्यों के सीमा विवाद समेत अन्य मुद्दों पर अलग-अलग राज्यों के जनप्रतिनिधि अपनी-अपनी बात रखेंगे।

अमित शाह आज सुबह जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां से वे सीधे होटल रामबाग पैलेस गए। सूत्रों के मुताबिक बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ईस्टर्न राजस्थान नहर प्रोजेक्ट (ERCP) के अलावा भांखड़ा-व्यास मैनेजमेंट बोर्ड में राजस्थान को मैम्बर बनाने पर भी अपनी बात रख सकते हैं। ये बैठक करीब पौने तीन घंटे चलेगी, जिसमें राज्यों के करीब 60 से ज्यादा जनप्रतिनिधि और अधिकारी शामिल होंगे। इसे देखते हुए जयपुर में आज कई जगह सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें कि इस बैठक में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर, पंजाब के सीएम भगवंत मान, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, दिल्ली से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, लद्दाख के लेफ्टिनेंट गवर्नर राधाकृष्ण माथुर, जम्मू कश्मीर के LG मनोज सिन्हा, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना भी अपना वक्तव्य देंगे। बैठक में चंडीगढ़ के प्रशासक भी शामिल होंगे।

बीजेपी मुख्यालय जाएंगे शाह
काउंसिल की बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्री शाह दोपहर 3 से शाम 5 बजे के बीच BJP प्रदेश मुख्यालय में भी जाएंगे। यहां वे प्रदेश BJP नेताओं से मुलाकात करेंगे। बैठक में राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियों से लेकर साल 2023 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर क्या तैयारियां पार्टी स्तर पर हो रही है, इस बारे में चर्चा कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *