गहलोत सरकार कर रही वोट बैंक की राजनीति: अमित शाह

  • जोधपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होकर केंद्रीय मंत्री ने दिया मिशन-2023 का संदेश
  • बेरोजगारी, महंगी बिजली और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरा

जोधपुर. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर वोट बैंक एवं तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके शासन में प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी, बिजली महंगी हुई एवं विकास में राज्य को पीछे छोड़ दिया। वह कानून व्यवस्था बनाए रखने में भी पूरी तरह असफल रही।

शाह शनिवार को यहां भाजपा के जोधपुर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जनता से किए वादे याद दिलाते हुए कहा कि भाजपा हिसाब मांग रही है कि कांग्रेस ने दस दिन में किसानों का कर्जा माफ का वादा किया था लेकिन आज तक पूरा नहीं हुआ। बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा भी पूरा नहीं निभाया। शाह ने कहा कि प्रदेश में वसुंधरा राजे की सरकार के समय बेरोजगारी दर 5़ 4 प्रतिशत थी जो गहलोत सरकार ने इसे 32 प्रतिशत करने का काम किया हैं।

राज्य में सरकार बनने पर सस्ती करेंगे बिजली
केन्द्र सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल के दाम घटाने पर देश में भाजपा की सरकारों ने अपने राज्यों में पेट्रोल पर वैट को कम करने का काम किया लेकिन राजस्थान की गहलोत सरकार ने ऐसा नहीं किया। इस कारण देश में सबसे महंगा पेट्रोल एवं डीजल राजस्थान में मिलता है। सबसे महंगी बिजली राजस्थान में मिलती है, इसका कौन जिम्मेदार है। शाह ने कहा कि ऐसी सरकार को उखाड़ फैंकना चाहिए। हम टैक्स कम करेंगे और बिजली के दाम भी कम करेंगे। गहलोत सरकार पर प्रदेश को विकास के मामले में पीछे छोड़ देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह सड़क, बिजली एवं युवाओं को रोजगार नहीं दे सकती, वह वोट बैंक एवं तुष्टिकरण की नीति पर काम कर सकती है।

नहीं संभल रहा प्रदेश तो सरकार से हटो
शाह ने कहा कि गहलोत से प्रदेश नहीं संभलता है तो पहले ही कुर्सी छोड़ दीजिए, जनता भाजपा को लाने को तैयार है। देश में छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में दो राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं और इन दोनों जगह पर भाजपा की सरकारें बनाने का आह्वान भी किया। सरकारें कार्यकर्ताओं के जोश एवं जुनून से बनती है और आज तेज गर्मी में 25 हजार कार्यकर्ता सुबह ग्यारह बजे से अपराह्न तीन बजे तक बैठे हैं इसका मतलब यहां भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

राहुल पर निशाना: विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं
जोधपुर. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए कहा है कि उन्हें भारत के इतिहास को पढ़ने की जरुरत हैं। उन्होंने कहा, राहुल बाबा भारत यात्रा पर निकले हैं, विदेशी जर्सी, विदेशी टीशर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं। मैं उनको एवं कांग्रेसियों को उनका संसद का वाक्य याद दिलाता हूंं जिसमें उन्होंने कहा कि भारत राष्ट्र है ही नहीं, किस किताब में पढ़े हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *