जयपुर में 5 दोस्त तालाब में डूबे, 2 की मौत, डाइव लगाते ही कीचड़ में फंसे

जयपुर. बारिश के मौसम का मजा लेने के लिए नहाने गए पांच स्कूल स्टूडेंट रविवार सुबह तालाब में डूब गए। इनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन को बड़ी मुश्किल से बचाया जा सका। स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी और बच्चों को अस्पताल ले जाया गया। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए कांवटिया हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया गया है।

घटना जयपुर के विश्वकर्मा थाना इलाके की है। SHO (विश्वकर्मा) रमेश सैनी ने बताया कि हादसे में मनीष गुप्ता (14) पुत्र रघुनाथ और रोहित बुनकर (16) पुत्र बाबूलाल निवासी बालनाथ नगर रोड नंबर-17 विश्वकर्मा की मौत हो गई। मनीष 7वीं क्लास और रोहित 9वीं क्लास में पढ़ता था। वहीं, इरशाद (17) पुत्र इस्लाम अली (12वीं क्लास), निकिल शाह (14) पुत्र संतोष (9वीं क्लास) और अनिकेत यादव (12) पुत्र संजय अहीर (8वीं क्लास) घायल हैं।

एसएचओ ने बताया कि मौके पर मौजूद लोगों की मदद से पांचों को तालाब से बाहर निकाला। इस दौरान दो की मौत हो गई। वहीं, घायल तीन दोस्तों को इलाज के लिए कांवटिया हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

आठ फीट पानी में डूबे
सुबह करीब 8 बजे पांचों दोस्त पैदल-पैदल घर से करीब 2 किलोमीटर दूर दौलतपुरा थाना इलाके में आंकेड़ा डूंगर पहुंचे। दो दिन से हो रही अच्छी बारिश के चलते तालाब में करीब 8 फीट पानी था। पांचों दोस्त नहाने के लिए तालाब में उतर गए। डाइव लगाते ही अचानक कीचड़ में पैर फंस गए। तालाब में डूबने लगने पर चिल्लाने लगे। बच्चों के रोने-चिल्लाने की आवाज सुनकर वहां मौजूद लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे।

लोगों ने तालाब किनारे फंसे तीन दोस्त इरशाद, निकिल और अनिकेत को बाहर निकाल लिया। तालाब में मनीष और रोहित के डूबने की सूचना पुलिस को दी। दौलतपुरा और विश्वकर्मा थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस ने लोगों की मदद से करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद दोनों शवों को तालाब से बाहर निकाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *