SSC-MTS परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी बैठाया, विधायक के भाई समेत दो गिरफ्तार

  • गिरोह के सरगना की पुलिस ने की पहचान, चल रही तलाश

जयपुर. महुआ से निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के छोटे भाई हरिओम मीणा को परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के आरोप मे गिरफ्तार किया गया है। हरिओम ने पैसे लेकर ऋषि कुमार नाम के व्यक्ति को फर्जी परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा में बैठाया। हरिओम व ऋषि पुलिस ने जयपुर में शिवदासपुरा इलाके मे परीक्षा केंद्र के बाहर से गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि वाईआईटी कॉलेज में सोमवार को एसएससी-एमटीएस (स्टाफ सलेक्शन कमीशन एग्जाम आॅफ मल्टी टास्किंग स्टाफ ) का पेपर चल रहा था। इस पेपर में ऋषि कुमार पुत्र सियाराम को डमी परीक्षार्थी बनाकर परीक्षा दिलाई जा रही थी। ऋषि कुमार केंद्र पर उमेश पुत्र कंवर पाल मीणा की जगह परीक्षा दे रहा था। पुलिस को इस बारे में सूचना मिली तो मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस ने कार में बैठे हुए विधायक के भाई हरिओम मीणा और परीक्षा देकर आ रहे ऋषि कुमार को गिरफ्तार किया। दोनों से शिवदासपुरा थाने में पुलिस पूछताछ कर रही है।

चार जगह पर फर्जी परीक्षार्थी
डीसीपी (जयपुर दक्षिण) योगेश गोयल के अनुसार पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि नकल गिरोह का सरगना टोडाभीम का कमल कुमार मीणा है। कमल ने विधायक के भाई हरिओम मीणा से संपर्क साधा और कहा- उसके पास क्या कोई डमी कैंडिडेट हैं, जो परीक्षा में बैठ सकते हैं। इसके बाद दोनों के बीच पैसों को लेकर एक बड़ी डील हुई।

दोनों ने मिलकर अभ्यर्थी की जगह जिस ऋषि कुमार को भेजा उसका फोटो अभ्यर्थी से मिलता जुलता बना दिया। हरिओम ने कमल मीणा से कितने रुपए लिए और ऋषि को कितने रुपए दिए इसकी जानकारी जुटा रही है। पूछताछ में हरिओम ने बताया कि अब तक चार जगहों पर फर्जी परीक्षार्थी बैठाकर परीक्षा में फर्जीवाड़ा करवाया है। शिवदासपुरा थाना पुलिस फरार कमल कुमार मीणा और मुख्य अभ्यर्थी सपोटरा निवासी उमेश मीणा की तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *