संजय राउत 4 अगस्त तक ईडी के रिमांड पर, रात दस बजे के बाद पूछताछ नहीं करने के निर्देश

मुंबई. पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत को सोमवार को पीएमएलए कोर्ट ने 4 अगस्त तक ईडी के रिमांड पर भेज दिया। कोर्ट ने कहा कि ईडी को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। एजेंसी रात को 10 बजे के बाद संजय राउत से पूछताछ नहीं करेगी। संजय राउत को उनके वकील से मिलने दिया जाएगा। इसके अलावा उनकी दवाएं भी समय से देनी होंगी, उन्हें हार्ट की बीमारी है।

गौरतलब है कि रविवार शाम साढ़े पांच बजे राउत को ईडी ने बुलाया। 6 घंटे पूछताछ के बाद देर रात 12 बजे राउत को गिरफ्तार कर लिया गया। सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोर्ट से 8 दिनों की कस्टडी मांगी थी।

ईडी ने अदालत में कहा कि हमने 3 बार समन भेजा, लेकिन राउत जानबूझकर पेश नहीं हुए। इस मामले से जुड़े सबूतों से भी छेड़छाड़ की गई है। राउत की गिरफ्तारी के बाद उनके भाई सुनील राउत ने कहा कि गलत तरीके से उन्हें गिरफ्तार किया गया है। हमें गिरफ्तारी के संबंध में कोई कागज नहीं दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि पात्रा चॉल महाराष्ट्र हाउसिंग व एरिया डवलपमेंट अथॉरिटी का भूखंड है। इसमें करीब 1034 करोड़ का घोटाला होने का आरोप है। इस केस में प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपए और संजय राउत की पत्नी वर्षा की 2 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है।

संजय पर गर्व है: उद्धव
उद्धव ठाकरे ने संजय राउत की गिरफ्तारी को गलत बताया है। ठाकरे ने कहा कि मुझे संजय राउत पर गर्व है। आज सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वालों को जेल भेजा जा रहा है। उद्धव बोले, ‘मुझे मरना मंजूर है, पर झुकना नहीं।’ राउत की गिरफ्तारी के विरोध में महाराष्ट्र के पुणे, पिंपरी चिंचवाड़, नागपुर और जलगांव में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *