नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया से पूछताछ, देशभर में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, गहलोत-पायलट हिरासत में

नई दिल्ली. नेशनल हेराल्ड मामले में आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ED की पूछताछ शुरू हो गई है। ED ने इसके लिए 50 सवालों की लिस्ट तैयार की है। कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह से ही इस पेशी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली में अकबर रोड से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कांग्रेस नेता ईडी के खिलाफ मार्च निकालने का प्रयास कर रहे थे, जहां से उन्हें हिरासत में लेकर बसों से थाने ले जाया जा रहा है।

हिरासत में लिए जाने के बाद सचिन पायलट ने कहा- ‘सभी सवालों का जवाब देने के लिए हम तैयार हैं। लोकतंत्र में एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है। उसके जवाब में हम अहिंसक तरीके से विरोध कर रहे हैं ये हमारा अधिकार है। हमारे अधिकार को छीना जा रहा है। लोकतंत्र में विपक्ष की आवाज को दबाने का काम हो रहा है।’

स्वास्थ्य खराब होने पर सोनिया को वापस जाने दिया जाएगा
इंडिया टुडे के मुताबिक, ED अधिकारियों ने बताया है कि अगर पूछताछ के दौरान सोनिया गांधी की तबीयत खराब होती है तो उन्हें वापस जाने दिया जाएगा। उनके लिए एक मेडिकल ऑफिसर को दूसरे कमरे में बैठाया गया है। वहां प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं। सोनिया के वकील पूछताछ के दौरान मौजूद नहीं रहेंगे।

ED की टीम राहुल से कर चुकी है 40 घंटे की पूछताछ
नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ED 5 बार पूछताछ कर चुकी है। उनसे करीब 40 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए थे। अब सोनिया गांधी पेश होंगी। ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को जांच में शामिल होने के लिए पेश होना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *