पश्चिम बंगाल में 10 कांवड़ियों की मौत, जनरेटर के तार से पिकअप में दौड़ा करंट, 16 झुलसे

बंगाल. पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में पिकअप में करंट आ जाने से 10 कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि 16 बुरी तरह झुलस गए। इन्हें इलाज के लिए जलपाईगुड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा देर रात मेखलीगंज थाना क्षेत्र के धारला ब्रिज पर हुआ। 27 कांवड़िये पिकअप पर बैठकर जलपेश के शिव मंदिर में जल चढ़ाने जा रहे थे। बताया जा रहा है कि पिकअप के पीछे ही डीजे बज रहा था। जनरेटर के वायर में शॉर्ट सर्किट होने से पिकअप में करंट पहुंच गया।

करंट का झटका लगते ही भाग निकला ड्राइवर
पिकअप में करंट आते ही ड्राइवर भाग निकला। वह करंट की चपेट में नहीं आया था। सीताकुची पुलिस ने पिकअप को कब्जे में ले लिया है। हादसा इतना दर्दनाक था कि एक झटके में 10 कांवड़ियों की मौत हो गई। वे एक-एक कर पिकअप से नीचे गिरे। जब तक लोग कुछ समझ पाते, हादसा हो चुका था। घायल कांवड़ियों की हालत ठीक बताई जा रही है।

माताभंगा के ASP अमित वर्मा के मुताबिक, रविवार रात करीब 12 बजे हादसा हुआ। पिकअप जलपेश जा रहा था। हादसे में घायल हुए कांवड़ियों को पहले पास के चंगरबंधा अस्पताल ले जाया गया था, यहां से 16 की हालत गंभीर होने पर जलपाईगुड़ी के अस्पताल रेफर किया गया। सभी लोग सीतलकुची थाना एरिया के रहने वाले हैं। ASP ने बताया कि ड्राइवर को ढूंढ़ा जा रहा है, ताकि हादसे के सही कारणों का पता लगाया जा सके। अभी सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *