कोरोना: देश में 24 घंटे में 20 हजार से कम मरीज मिले, मौतों का बढ़ता ग्राफ बढ़ा रहा टेंशन

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण के केस अब दिनों दिन कम होते जा रहे हैं। ये भले ही राहत की बात हो लेकिन एक चिंता अभी भी मंडरा रही है। दरअसल कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला जारी है। बता दें कि देश में रविवार को महज 19,968 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। साथ ही 48,847 लोगों ने कोरोना को मात भी दी, लेकिन 673 कोरोना की वजह से जिंदगी की जंग हार गए।

बता दें कि अब देश में कोरोना के एक्टिव केस 2,24,187 हैं। जबकि अब देश में पॉजिटिविटी रेट 1.68% रह गई है। जबकि इस संक्रमण से अब तक कुल 5,11,903 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अब तक 4,20,86,383 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक कोरोना से बचाव के लिए देशभर में कुल 1,75,37,22,697 वैक्सीन लग चुकी हैं। वहीं कोरोना की चाल कम होने पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी जारी की है कि भले ही संक्रमण का प्रसार कम हो गया है, लेकिन बीमारी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। ऐसे में लापरवाही भारी पड़ सकती है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख डॉ. टेड्रोस अधनोम घेब्रेसस ने कहा कि भले ही आज परिस्थितियां वायरस के और भी ज़्यादा संक्रामक और खतरनाक वैरिएंट के लिए आदर्श हों, लेकिन कोरोनो वायरस महामारी तब खत्म होगी, जब हम इसे खत्म करना चाहेंगे।’ उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि दुनिया को सिर्फ महामारी को खत्म करने पर ही फोकस करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *