चौथी बार आज ED के सामने पेश हुए राहुल गांधी, पूछताछ जारी, जंतर मंतर पर धरने पर बैठे कांग्रेसी

नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंच गए हैं। यहां उनसे पूछताछ शुरू हो गई है। घर से निकलते वक्त उनके साथ कार में प्रियंका वाड्रा भी सवार थीं। यहां पर उनसे नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ होगी। सोमवार सुबह प्रियंका वाड्रा उनके तुगलक रोड स्थित आवास पर पहुंची थीं। दोनों ने अपने वकील से पूछताछ को लेकर मशवरा लिया था।

राहुल से ED की टीम अब तक 3 दिन में 30 घंटे की पूछताछ कर चुकी है। नेशनल हेराल्ड केस में राहुल के अलावा सोनिया गांधी, सुमन दुबे और सैम पित्रौदा भी आरोपी हैं। दो आरोपियों ऑस्कर फर्नांडिस और मोतीलाल वोरा का निधन हो चुका है।

इससे पहले राहुल से लगातार सोमवार, मंगलवार और बुधवार को ED ने सवाल किए। एक तरफ जहां ED अधिकारी उनके जवाबों से असंतुष्ट नजर आए, वहीं राहुल गांधी को भी कहना पड़ा कि लगता है अब यहां रोज आना पड़ेगा, क्योंकि पूछताछ लंबी चलेगी।

कांग्रेस नेताओं का सत्याग्रह शुरू
कांग्रेस के नेता जंतर-मंतर पर राहुल से पूछताछ के साथ अग्निवीर योजना का भी विरोध करेंगे। राहुल गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेसियों ने जंतर-मंतर पर धरना देना शुरू कर दिया है। जंतर मंतर पर सत्याग्रह में मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, के सुरेश, वी नारायणसामी आदि नेता शामिल हैं।

अब तक 50% ही सवाल-जवाब हो पाए
राहुल गांधी से 3 दिन की पूछताछ में अब तक सिर्फ 50% सवाल ही पूछे जा सके हैं। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में ED अफसर उनके जवाबों से असंतुष्ट नजर आए। पूछताछ में राहुल ने यंग इंडिया लिमिटेड को नो प्रॉफिट नो लॉस वाली कंपनी बताया। ED अधिकारियों ने सामाजिक कार्यों को गिनाने को कहा, जो इस कंपनी के जरिए किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *