Kota: पुलिया पर पानी, नौटाना का संपर्क कटा, धरने पर बैठी लाडपुरा विधायक कल्पना देवी

कोटा. लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र के किशनपुरा तकिया ग्राम पंचायत के नोटाणा गांव को जोड़ने वाली पुलिया बारिश के चलते टूट गई। ग्रामीणों का कोटा से सम्पर्क कट गया। जिस कारण गांव टापू बन गया।

वैकल्पिक मार्ग की मांग करते हुए BJP विधायक कल्पना देवी टूटी पुलिया के किनारे धरने पर बैठ गई। उनके साथ समर्थक भी मौजूद रहे। विधायक के धरने पर बैठने की सूचना पर PWD अधिकारी मौके पर पहुंचे। लगातार हो रही बारिश के चलते 300-400 मीटर लंबी पुलिया टूट गई है।

विधायक कल्पना देवी का कहना है कि इस गांव में हर बार बारिश के दौरान यह समस्या आती है और गांव टापू बन जाता है। पिछले साल भी भारी बारिश के कारण यह पुलिया टूट गई थी। तब से इस पुलिया के निर्माण का प्रयास किया जा रहा है। इसको लेकर PWD में एक प्रस्ताव भी भेजा था। लेकिन आज तक प्रशासन की ओर से यहां पुलिया को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

ग्रामीणों ने पत्थर, रेत और मिट्टी डालकर अपने आवागमन के लिए अस्थाई निर्माण कर लिया था। लेकिन हाल ही में हुई बारिश से पत्थर रेत, मिट्टी बह गई और पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो गई। आज ही स्थिति हो गई है इस गांव का कोटा से संपर्क टूट गया है। अगर किसी को हॉस्पिटल जाना हो,दूध लेने जाना हो ,परीक्षा देने जाना हो या अन्य कोई काम हो तो उनके लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है। वह इधर से उधर नहीं जा सकता। मौके पर पहुंचे PWD के AEN से वैकल्पिक मार्ग की मांग की है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *