REET: सेंटर से 500 मीटर दूर घर, फिर भी पहुंचे लेट, लास्ट मिनट दौड़ लगाते नजर आए

कोटा. REET परीक्षा के दूसरे दिन पहली पारी में कोटा के तैयारी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू हो चुकी है। परीक्षा केंद्रों पर सुबह 7 बजे से ही अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया था लेकिन कई ऐसे व्यक्ति थे जो एंट्री समय के बाद परीक्षा केंद्र पर पहुंचे।

परीक्षा केंद्रों पर चेकिंग के दौरान अभ्यर्थियों की लंबी लाइनें लग गई। कड़ी चेकिंग करने के बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश दिया गया। केंद्रों पर अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग करते रहे। अभ्यर्थियों के अलावा किसी भी व्यक्ति को परीक्षा केंद्र के आसपास खड़ा तक रहने नहीं दिया गया। कोटा में रविवार को पहली पारी में 43 परीक्षा केंद्रों पर 15984 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। कोटा के दादाबाड़ी स्थित एक परीक्षा केंद्र केंद्र पर अभ्यर्थियों की लंबी लाइन नजर आई।

9 बजे तक अभ्यर्थियों को चेकिंग के बाद अंदर प्रवेश दिया गया। लेकिन कई ऐसा व्यक्ति भी थे जो कि 9.30 बजे तक परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे। ऐसे अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया तो वह मायूस होकर लौट गए। वही एक अभ्यर्थी गफलत के चक्कर में परीक्षा देने से वंचित रह गई। चौंकाने वाली बात यह है कि एक अभ्यर्थी तो ऐसे थे जो कि परीक्षा केंद्र से सिर्फ 500 मीटर की दूरी से ही आए थे लेकिन वह भी तय समय से 15 मिनट लेट पहुंचे।

एंट्री समय में 5 मिनट के समय जो बाकी रहा तो अभ्यर्थी दौड़ लगाते नजर आए। लेट होने वाले व्यक्ति गेट के बाहर काफी देर तक इंतजार करते रहे और मिलने से करते रहे लेकिन उन्हें एंट्री नहीं दी गई जिसके बाद में मायूस होकर लौट गए। स्टेशन इलाके से एक महिला व्यक्ति के समय सेकंड पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंची। इस परीक्षा केंद्र पर दो सेंटर है। गफलत में वह अलग सेंटर में प्रवेश कर गई। बाद में उसे बाहर कर दिया गया तो वह जब दूसरे सेंटर पहुंची तो वहां उसे एंट्री नहीं दी गई। इसी तरह के नजारे परीक्षा केंद्रों पर देखने को मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *