बारिश में भीगते हुए REET परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थी, ऑटो चालकों ने वसूला मुंह मांगा किराया

कोटा. कोटा में REET परीक्षा शुरू हो गई है। कोटा में शुक्रवार शाम से ही बारिश का दौर जारी है ऐसे में शनिवार सुबह परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने में अभ्यर्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

परीक्षा केंद्रों तक अभ्यर्थी ऑटो व अन्य साधनों से पहुंचे तो उन्होंने मुंह मांगा किराया वसूल किया। कईयों को परीक्षा केंद्र से दूर उतारा तो कहीं एक ही नाम के परीक्षा केंद्र होने के चलते दूसरी जगह पहुंच गए। बारिश में अभ्यर्थियों को बैग व अन्य सामान रखने की जगह तक नहीं मिली तो वे परेशान होते रहे।

कोटा में शुक्रवार रात से ही बारिश जारी है जो शनिवार सुबह भी जारी रही। परीक्षा केंद्रों पर सुबह 7 बजे से ही अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया था। समय पर परीक्षा में पहुंचने के लिए अभ्यर्थियों ने अपने अपने स्तर पर परिवहन के साधन किराए पर लिए। स्थिति यह थी कि तीन-चार किलोमीटर के ही 300 से 400 रुपए तक ऑटो चालकों ने ले लिए।

स्टूडेंट बरसाती तिरपाल और छाता लेकर बारिश से बचते नजर आए। कोटा के दादा बाड़ी स्थित परीक्षा केंद्र के बाहर ऐसा ही नजारा देखने को मिला। अभ्यर्थी समय पर भी पहुंचे तो प्रवेश पत्र की जेरोक्स कराने के लिए इधर-उधर दौड़ते रहे। इस इलाके में दो ही दुकानें खुली हुई थी ऐसे में वहां बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की भीड़ लग गई।

अभ्यर्थियों को कड़ी चेकिंग के बाद अंदर जाने दिया गया। दुपट्टे, कान की बालियां, अंगूठियां सब उतरवा ली गई। इस परीक्षा केंद्र पर कई ऐसे स्टूडेंट भी पहुंच गए जिनका परीक्षा केंद्र 6 किलोमीटर दूर था क्योंकि परीक्षा केंद्र का नाम एक जैसा होने के चलते स्टूडेंट यहां आ गए। 9 बजे परीक्षा केंद्र के दरवाजे बंद कर दिए गए। कोटा में 1 लाख 6 हजार 296 परीक्षार्थियों का परीक्षा केन्द्र आवंटित किया गया है।

परीक्षा के लिए 23 जुलाई को प्रथम पारी में 94 परीक्षा केन्द्रों पर 38 हजार 670 परीक्षार्थी, द्वितीय में 81 परीक्षा केन्द्र पर 35 हजार 758 परीक्षार्थी तथा 24 जुलाई को दोनों पारियों में 43-43 परीक्षा केन्द्रों पर 15 हजार 984 प्रत्येक पारी में परीक्षार्थी शामिल होंगे। कोटा परीक्षा केन्द्रों पर प्रथम दिवस 30 हजार परीक्षार्थी अन्य राज्यों से आए जिनमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब व दिल्ली के निवासी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *