कोटा के उद्यमियों को मिलेगी सुरक्षा, रानपुर में शुरू हुआ नया थाना

  • नगरीय विकास मंत्री ने किया नवसृजित रानपुर थाने का उद्घाटन

कोटा. शहर पुलिस के नवसृजित रानपुर थाने का उद्घाटन देवनारायण नगर योजना में निर्मित पुलिस चौकी के भवन में सोमवार को नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने किया। इस अवसर पर डिविजनल कमिश्नर दीपक नंदी, पुलिस महानिरीक्षक प्रसन्न कुमार खमेसरा सहित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधी उपस्थित रहे।

समारोह को सम्बोधित करते हुए नगरीय विकास मंत्री ने कहा कि रानपुर औद्योगिक क्षेत्र में लम्बे समय से थाना खोलने की मांग थी जिसे राज्य सरकार ने बजट घोषणा में पूरी कर उद्यमियों के लिए तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि कोटा की पहचान औद्योगिक नगरी की रही है यहां थाना खुलने से रानपुर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों को सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में बाहर नहीं जाना पडेगा।

मंत्री ने किया नवसृजित रानपुर थाने का उद्घाटन

उन्होंने कहा कि पुलिस की मुस्तैदी से पिछले समय में शहर में चाकूबाजी की घटनाओं में कमी आई है। थाना खुलने से पुलिस के लिए इस क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाने में मदद मिलेगी। कोटा शहर की पहचान आने वाले समय में आधुनिक विकसित शहर के साथ शांतिप्रिय शहर के रूप में भी बने इसके लिए मुस्तैदी से अपराधों को इसी प्रकार रोकने की आवश्यकता है।

कोटा व्यापार महासंघ व एसएसआई एसोसिएशन ने जताया धारीवाल का आभार
कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एस एस आई एसोसिएशन की 15 साल से चल रही रानपुर औद्योगिक क्षेत्र में थाने की स्थापना की मांग पूरी होने पर दोनों संगठनों ने नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल एवं पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया। एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल एवं कोटा व्यापार महासघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि रानपुर औद्योगिक क्षेत्र ने वृहद रूप ले लिया है।

यहां बड़ी संख्या में फैक्ट्रियां, शिक्षण संस्थान, वृहद उद्योग, वाटर पार्क, कोचिंग संस्थान व होटल स्थापित हुए हैं। करीब 20 हजार लोग निरंतर कार्य कर रहे हैं। इस क्षेत्र में असामाजिक तत्वों के चोरी व अन्य वारदातें करने से पूरा औद्योगिक क्षेत्र त्रस्त था। थाने की स्थापना से क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से नई सौगात मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *