Kota: लोक लुभावनी बातों से कुछ नहीं होता, राजस्थान में थम गया है विकास: वसुंधरा राजे

केशवरायपाटन. पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने मंगलवार को अपने देव दर्शन यात्रा कार्यक्रम के दौरान राज्य की कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश में विकास थम गया है। गहलोत की यह सरकार थोथी घोषणाओं की सरकार बन कर रह गई है। सिर्फ बजट में लोक लुभावनी बातें करने से कुछ नहीं होता, जो बोला गया है, उसे जमीन पर लाने की जरुरत है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मंगलवार को अपने जन्मदिन पर बूंदी के जिले केशवरायपाटन पहुंची। वहां उन्होंने केशवराय भगवान मंदिर में दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। इसमें उन्होंने प्रदेश में अमन-चैन और खुशहाली की कामना की। इसके बाद यहां आयोजित विशाल जनसभा में उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के समय 10 दिन में किसानों का 2 लाख तक का कर्ज़ा माफ करने का वादा किया था, आज तक पूरा नहीं किया।

आज हमारे युवा सड़कों पर हैं क्योंकि भर्ती संस्थाओं की पारदर्शिता और पवित्रता पर दाग लग गया। हां, गहलोत जी की सरकार में विकास तो हुआ है, लेकिन अपराध के क्षेत्र में, महिला उत्पीड़न में, दुष्कर्म में, दलित अत्याचार में,भ्रष्टाचार में और बेरोजगारी व बेरोजगारी दर में,कर्जा लेने में। इन सब में राजस्थान टॉप पर है। हमारे कार्यकाल के समय आजादी से लेकर उस वक़्त तक प्रति व्यक्ति कर्ज 38 हजार रुपए था। जो इनके इस कार्यकाल के खत्म होने तक 86 हजार रुपए हो जाएगा।

गहलोत जी को वोटों की, मुझे जनता की फिक्र, वे चुनाव आने पर जागते, हम हमेशा जगे रहते
लोग पूछते हैं गहलोत जी में और आप में क्या अंतर है? मैं कहती हूं हमें जनता की फिक्र है,उन्हें वोटों की। वे चुनाव आने पर जागते हैं हम जनता के लिए हमेशा जगे रहते हैं। भगवान केशवराय हम सब को शक्ति दे। झूठे सपने दिखाने वाली, कर्जा माफी का झूठा वादा करने वाली इस अशोक गहलोत सरकार को विदा करें और प्रचण्ड बहुमत के साथ प्रदेश में फिर से कमल खिला कर भाजपा की सरकार बनाएं।

अब हमारी पारी, 2023 की बारी…, भाजपा तोड़ देगी सीटों के सभी रिकॉर्ड
वसुंधरा ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में फिर भाजपा की सरकार बनने का विश्वास जताया। उन्होंने कहा, ‘आप देख लीजिए 2003 में प्रदेश में ऐतिहासिक 120 अंक, फिर 2013 में भी अपूर्व 163 अंक और अब 2023 में भाजपा पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी। 3 का अंक हम सब के लिए,भाजपा के लिए शुभ। सबसे पहले 2003 फिर 2013 और अब हमारी पारी 2023 की बारी..’ इन सबके लिए यह जरूरी है कि हम एक बन कर रहें। तभी राजस्थान आगे बढ़ सकता है।

मेरा सपना संपन्न- खुशहाल राजस्थान
वसुंधरा ने कहा, इस वक्त राजमाता साहब की याद आ रही है, जिन्होंने मुझे धर्म नीति के रास्ते पर डटे रहने की सीख दी। सबका कल्याण, शांति, सदभाव, सम्पन्नता से प्राप्त खुशहाली के साथ आत्मनिर्भर राजस्थान बने, यही मेरा सपना है। मेरी ऊर्जा है। मेरी प्रेरणा है। मांगता हुआ और मजबूर राजस्थान नहीं, देश और समाज को देता हुआ मजबूत राजस्थान बनाना ही मेरा संकल्प है। उन्होंने मुझे यह भी सिखाया कि जो ईश्वर पर भरोसा रखते हुए न्याय और राज धर्म के मार्ग पर लगातार चलते हैं,निसंदेह विजय उन्हीं की होती है। कई बार राजधर्म की नीति पर चलने वाले व्यक्तियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। भगवान ऐसे व्यक्तियों की परीक्षा लेता है। पर धर्म पर अडिग रहने वाले व्यक्ति को भगवान अच्छे अंकों से पास भी करता है।

33 जिÞलों से आए लोग, 6 किलोमीटर तक लगा जाम
वसुंधरा ने कहा, ‘मैं देख रही हूं कि सिर्फ हाड़ौती से ही नहीं, प्रदेश के कोने-कोने से, 33 जिÞलों से लोग आए हैं। यानी यहां पूरा राजस्थान है। राजस्थान की जनता का यह प्यार,आशीर्वाद और साथ देख कर मैं हृदय से अभिभूत हूं। आप सब मेरी ऊर्जा हो। मेरी शक्ति हो। मेरा स्वाभिमान हो। मेरा अरमान हो। मुझे पुलिस ने बताया कि 6 किलोमीटर तक जाम लग गया। हजारों लोग यहां पहुंचने से वंचित रह गए। मैं उन्हें भी धन्यवाद देती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *