Kota: डेढ़ साल के मासूम का पानी की टंकी में मिला शव, हत्या की आशंका

कोटा. रामपुरा कोतवाली थाना क्षेत्र में सोमवार शाम को एक मासूम के पानी की टंकी में डूबने से मौत के बाद परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। उनका कहना है कि डेढ़ साल का मासूम दूसरी मंजिल पर कैसे पहुंचा? पानी की करीब साढ़े तीन फीट की टंकी पर कैसे चढ़ा होगा? जबकि उसका ढक्कन लगा हुआ था? ऐसे कई सवाल हत्या का संदेह पैदा करते हैं।

मृतक मासूम बालक अबीर के पिता इमरान नगर निगम में एलडीसी के रूप में कार्यरत हैं। इमरान ने बताया कि कर्बला इलाके में उसके 9 भाइयों का परिवार है। दो भाई एक मकान में रहते हैं। 7 भाई सामने वाले मकान में रहते हैं। सोमवार शाम साढ़े 5 बजे इमरान की पत्नी किचन में खाना बना रही थी। बच्चा खेल रहा था। इसी दौरान उसका बेटा अबीर गायब हो गया। परिजनों ने उसे तलाशा, लेकिन नहीं मिला। रात साढ़े 7 बजे मकान की दूसरी मंजिल पर रखी पानी की 500 लीटर की टंकी में अबीर का शव मिला।

परिजन मासूम को निकाल कर तुरंत हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को इस मामले की जानकारी मिल गई थी, लेकिन बच्चे के पिता ने सोमवार को पुलिस को कार्रवाई नहीं करने की बात कही। लेकिन मंगलवार सुबह मामले की जांच की मांग को लेकर उन्होंने बच्चे के नाना के साथ आईजी को ज्ञापन दिया। नाना ने बच्चे की हत्या की आशंका जाहिर की है। मृतक के नाना सईद ने बताया कि टंकी में पानी भरा हुआ था। गर्मी तेज होने कारण पानी गर्म हो रहा था। बच्चा घुटनों के बल चलता है। वो दो मंजिल की सीढ़ियों पर कैसे चढ़ा होगा? कैसे पानी की टंकी में गया होगा, टंकी की ऊंचाई 3 से साढ़े फीट है। ऊपर से ढक्कन भी लगा हुआ था। ये सब सवाल हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं। उन्होंने आईजी को ज्ञापन देकर मामले की जांच की मांग की है।

‘कब्र से शव निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाए’
इमरान ने कोतवाली पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि 25 अप्रैल को शाम 6 बजे मेरी पत्नी अंजुम ने फोन कर बताया कि बच्चा अबीर अंसारी (डेढ़ वर्ष) 5.30 बजे से गायब है जिसको मैंने घर व आसपास तलाश किया लेकिन बच्चा नहीं मिला इस पर में नगर निगम आॅफिस से तुरंत अपने घर करबला आया और मैंने भी घर पर मोहल्ले में बच्चे की तलाश की। इतने में ही पत्नी का फोन आया कि बच्चा अबीर अपने मकान की छत पर रखी पानी की भरी हुई टंकी में मिल गया है, जिसको शाकिर व इफ्खिार जेके लोन अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

फिर मृतक बच्चे को नयापुरा कब्रिस्तान में रात्रि के समय 1 बजे दफनाया गया। हम कब्रिस्तान से वापस घर आ गए। हम सभी परिवारों वाले शोक में थे, इसलिए हमें कुछ समझ नहीं आया, परिवार में आपस में बातचीत करने पर मेरी भाभी शबनम ने कहा कि टंकी का ढक्कन लगा हुआ था। इस पर मुझे शक है कि मेरा बेटा अबीर अंसारी की किसी ने हत्या की है। बच्चे के शव को नयापुरा कब्रिस्तान से निकलवा कर पोस्टमार्टम करवाया जा कर कानूनी कार्यवाही करें।

कोतवाली के सीआई हंसराज ने बताया कि सोमवार शाम को साढ़े 6 बजे के आसपास की घटना बताई गई है। उस वक्त परिजनों ने कोई कार्रवाई नहीं चाहने के संबंध में लिखित में दिया था। परिजनों ने पानी में डूबने से मौत होना बताया था। अब इस मामले में पुलिस ने 302 में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *