Kota: एलन और बोधि ट्री सिस्टम ने की साझेदारी की घोषणा

मुम्बई/कोटा. शिक्षा के क्षेत्र में विश्व में सबसे विश्वसनीय और श्रेष्ठ व्यवस्था उपलब्ध करवाने के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट और बोधि ट्री सिस्टम्स ने हाथ मिलाया है। शिक्षा के क्षेत्र में भारत में बड़े समझौते की घोषणा रविवार को की गई। इस समझौते के बाद देश-दुनिया के स्टूडेंट्स को डिजिटल माध्यम से शिक्षा उपलब्ध करवाने के और बेहतर अवसर उपलब्ध हो सकेंगे।

शिक्षा के क्षेत्र को विस्तार देने और देश-दुनिया के स्टूडेंट्स की शिक्षण से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए बोधि ट्री 4500 करोड़ का निवेश एलन के साथ करेगा। शर्तों और अपेक्षित अनुमोदन के साथ वित्तीय लेन-देन के लिए तीन माह का समय रखा गया है। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट वर्तमान में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई व मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाले ओलम्पियाड परीक्षाओं की तैयारी में बड़ा नाम है।

एलन के रिजल्ट्स इस बात का प्रमाण हैं। 46 शहरों में 138 अध्ययन केंद्र भारत के साथ-साथ मिडिल इस्ट में उपस्थिति एलन की प्रगति और मजबूती को दर्शाता है। बोधि ट्री-सिस्टम्स लुपा एक नवगठित मंच है जो कि लूपा सिस्टम्स के संस्थापक एवं सीईओ जेम्स मर्डोक एवं द वॉल्ट डिजनी कंपनी एशिया पैसिफिक के पूर्व अध्यक्ष और स्टार व डिजनी इंडिया के पूर्व अध्यक्ष उदय शंकर द्वारा स्थापित किया गया है। बोधि ट्री सिस्टम्स एलन को भविष्य के विश्व स्तरीय डिजिटल एजुकेशन बिजनस के रूप में तैयार करने में सहयोगी की भूमिका निभाएगा।

कतर इनवेस्टमेंट अर्थोरिटी (क्यूआईए) जो कि कतर राज्य का धन कोष है, बोधि ट्री सिस्टम्स के एक निवेशक है। मर्डोक और शंकर ने कहा कि एलन की अब तक की बेहतरीन सफलता और अनुभव डिजिटल शिक्षा के माध्यम से विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के लिए मजबूत नींव साबित होगी। एलन के निदेशक डॉ.गोविंद माहेश्वरी ने कहा कि बोधि ट्री के साथ साझेदारी का यह निर्णय हमारे मूल्यों, सिद्धांतों और शिक्षा की गुणवत्ता के साथ संस्कारों को वैश्विक स्तर पर स्थापित करने में महत्वपूर्ण प्रयास साबित होगा। निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि बोधि ट्री के साथ साझेदारी से एलन की पहुंच और प्रभाव में विस्तार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *