कनवास थाने का ASI रामरतन 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

कनवास. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा की टीम ने रविवार को कनवास थाने में तैनात ASI रामरतन को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील कुमार ने बताया कि परिवादी चंद्र प्रकाश सैनी निवासी खेड़ा रसूलपुर एवं सहपरिवादी भारत सिंह निवासी कोटा ने 23 फरवरी को लिखित शिकायत पेश की थी।

उन्होंने कहा कि पिता के खिलाफ कनवास थाने में दर्ज धोखाधड़ी के मामले में अनुसंधान अधिकारी एएसआई रामरतन गिरफ्तार करने की धमकी दे रहा है और उसके मित्र भारत सिंह के मार्फत मुकदमे में एफआर लगाने के लिए 2.5 लाख रुपए की मांग कर रहा है। इस पर 26 फरवरी को रिश्वत की मांग का सत्यापन करवाया गया। सत्यापन के दौरान आरोपी राम रतन एएसआई ने 1 लाख रुपए तथा 50 हजार रुपए का चेक लेकर आने के लिए कहा। इस पर रविवार को ट्रैप कार्रवाई की गई।

इसमें आरोपी रामरतन ने 50 हजार रुपए की रिश्वत ले ली। जबकि परिवादी के बैंक खाते का ब्लैंक चैक लौटा कर कैश 1 लाख रुपए और लाने के लिए कहा। एसीबी कोटा की टीम ने मौके पर ही आरोपी रामरतन एएसआई को गिरफ्तार कर उसकी पैंट की जेब से रिश्वत के 50 हजार रुपए बरामद किए गए। यह कार्रवाई करने वाली भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम में हर्षराज सिंह खरेड़ा के नेतृत्व में नरेश कुमार पुलिस निरीक्षक, भरत सिंह, नरेंद्र सिंह, ब्रजराज सिंह, मोहम्मद खालिद, योगेंद्र शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *