झालावाड़: डिवाइडर से टकराकर पलटी स्कूल बस, 18 बच्चों को आई चोटें

  • लेडी अनुसुइया सिंघानिया एज्यूकेशनल सेन्टर की थी बस

झालावाड़. झालावाड़ में ड्राइवर की लापरवाही के कारण एक निजी स्कूल की बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बस में सवार 18 ज्यादा बच्चों को चोट आई हैं, जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में बस का कंडक्टर गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि ड्राइवर फरार हो गया। पुलिस ड्राइवर की तलाश में जुटी है।

डीएसपी बृजमोहन मीणा ने बताया कि लेडी अनुसुईया सिंघानिया एज्यूकेशनल सेन्टर झालावाड़़ (संजीवनी अस्पताल के सामने, गोटन स्कूल) की स्कूल बस बच्चों को लेकर जा रही थी। इस दौरान मिनी सचिवालय के सामने बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई और पलट गई। हादसे के दौरान बस में 25 से ज्यादा बच्चे बैठे थे, जिसमें से 18 बच्चों को चोटें आई है, जबकि बस का कंडक्टर भी घायल हो गया।

सूचना मिलते ही बच्चों के परिजन भी मौके पर पहुंचे और उनको जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि हादसा ओवर स्पीड के कारण हादसा हुआ है। तेज रफ्तार के कारण बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। लापरवाही सामने आने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

घटनास्थल से जेसीबी की सहायता से दुर्घटनाग्रस्त वाहन को हटा कर यातायात पुलिस के सुपुर्द किया गया। दुर्घटना के सम्बन्ध में सम्बन्धित विद्यालय एवं विद्यार्थी के परिजनों को भी अवगत कराया गया। थाना कोतवाली झालावाड़ में उक्त सड़क दुर्घटना के सम्बन्ध में मामला दर्ज किया गया है। इस प्रकरण में आरोपी वाहन चालक शादाब पुत्र शफीक बैग निवासी बन्दूक वालों की गली झालावाड़ को निरूद्ध कर लिया गया है। प्रकरण का अग्रिम अनुसंधान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *