जम्मू-कश्मीर: पुंछ के सुरनकोट में सेना के जवान ने अपने साथियों पर की फायरिंग, 2 की मौत

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय सेना के एक जवान ने अपने साथियों पर फायरिंग कर दी और बाद में खुद को भी गोली मार दी। इनमें 2 जवानों की मौत हो गई और दो जवान गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि जवान ने अपने साथियों पर गोली क्यों चलाई, इसकी वजह सामने नहीं आ पाई है।

सेना के सूत्रों के मुताबिक, पुंछ जिले के सुरनकोट स्थित सेना के 156 जवानों की एक इकाई में यह घटना हुई है। इस घटना के जांच के आदेश दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार, जवान ने शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे अपने साथियों पर फायरिंग की इस घटना को अंजाम दिया और बाद में खुद के पेट में भी गोली मार ली। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पंजाब के पठानकोट में भी हुई थी ऐसी वारदात
ऐसी ही एक घटना कुछ दिन पहले पंजाब के पठानकोट में हुई थी। पठानकोट के मीरथल में 15 गार्ड बटालियन में बीते 27 जून को एक जवान ने अपने दो साथियों को गोली मार दी थी। इस हमले में दो जवानों की मौत हो गई थी। यहां हमले करने वाला जवान फरार हो गया था। उसने हमला क्यों किया था, ये भी पता नहीं चल पाया था। आरोपी गार्ड मैन लोकेश कुमार ध्रुव छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार का रहने वाला था।

इस हमले में जान गंवाने वाले जवानों में गौरीशंकर और तेलांगी सूर्याकांत थे। इस वारदात को देर रात अंजाम दिया गया था। जब दूसरे जवानों ने आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की तो वो मौके से फरार हो गया था। घायलों को जब अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *