Ind vs Pak: भारत-पाक दोनों ओर धड़कनें तेज, शाम 7:30 बजे होगी महाभिड़ंत

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान मैच को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। आज दोनों टीमें दुबई में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे आमने-सामने होंगी। जहां खिलाड़ी जीतने की हर कोशिश करेंगे तो पूर्व क्रिकेटर और फैंस उनका उत्साह बढ़ाने की हर कोशिश कर रहे हैं।

भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे जांबाज खिलाड़ी मौजूद हैं। लेकिन इस मुकाबले में भारतीय फैंस की नजरें खासतौर पर कप्तान विराट कोहली पर होंगी। इसकी सबसे बड़ी वजह विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ टी20 रिकॉर्ड है. कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में अब तक तीन पारियां खेली हैं। साल 2012 में उन्होंने इस टीम के खिलाफ 61 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाए थे, जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल रहे।

इसके बाद विराट ने साल 2014 में 32 गेंदों पर नाबाद 36 रनों की पारी खेली थी। फिर 2016 में भारत में आयोजित वर्ल्ड कप में इस धुरंधर ने 37 गेंदों पर नाबाद 55 रन ठोंक डाले, जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल था। कुल मिलाकर देखा जाए, तो टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 130 गेंदों पर नाबाद 169 बनाए हैं। पाकिस्तान का कोई भी गेंदबाज भारतीय कप्तान को अब तक आउट नहीं कर पाया है।

इसके अलावा विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी हैं। कोहली ने अब तक छह मुकाबलों में 84.66 की औसत से 254 रन बनाए हैं।

दूसरी ओर, टी20 वर्ल्ड कप में शोएब मलिक भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं। मलिक ने अब तक पांच पारियों में 20 की औसत से महज 100 रन बनाए हैं। ऐसे में यह कहना होगा कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों का भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। आज होने वाले मुकाबले में भी भारतीय गेंदबाज पाक टीम पर कहर बनकर टूट सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *