अमेरिका की फ्रीडम डे परेड में फायरिंग, शिकागो में हुई गोलीबारी 6 की मौत, 31 घायल

वॉशिंगटन. अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस (4 जुलाई) पर शिकागो में फ्रीडम डे परेड के दौरान दौरान फायरिंग हुई। घटना इलेनॉय राज्य के हाईलैंड पार्क की है, यह शिकागो का एक उपनगर है। पुलिस के मुताबिक हमले में 6 लोगों की मौत हुई है, जबकि 31 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

परेड सुबह 10 बजे शुरू हुई लेकिन फायरिंग होने के 10 मिनट बाद ही रोक दी गई। इसे देखने के लिए सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए थे। शेरिफ ऑफिस ने स्थानीय लोगों को घटनास्थल से दूर रहने को कहा है। पुलिस के अनुसार, हमलावर ने एक स्टोर की छत से अंधाधुंध गोलियां चलाई। इलाके की घेराबंदी कर हमलावर की तलाश की जा रही है।

18 से 20 साल का है हमलावर
लोकल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, परेड शुरु होने के कुछ देर बाद ही एक हमलावर ने स्टोर की छत से फायरिंग शुरु कर दी। हाईलैंड पार्क के सिक्योरिटी चीफ क्रिस ओ’नील ने बताया कि पुलिस संदिग्ध हमलावर की तलाश कर रही है।

नील के मुताबिक, हमलावर 18 से 20 साल का एक युवक है। उसका रंग गोरा है और बाल लंबे हैं। वह सफेद या नीले रंग की टी-शर्ट पहने हुए है। घटनास्थल से पुलिस ने एक गन रिकवर की है। लोगों को घर के अंदर रहने को कहा गया है।

हमले में बड़े हथियार के इस्तेमाल की आशंका
शिकागो सन-टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, घटनास्थल पर एक शख्स जमीन पर पड़ा था। उसका शरीर कंबल से ढका हुआ था। वहीं, करीब 5-6 लोग खून से लथपथ जमीन पर पड़े हैं। एक स्थानीय निवासी ने बताया कि मुझे 20 से 25 शॉट सुनाई, जो एक के बाद एक लगातार हो रहे थे। इसलिए यह केवल एक हैंडगन या शॉटगन नहीं हो सकता था। पिछले साल भी फ्रीडम डे पर फायरिंग की घटना हुई थी। उसमें 19 जानें गई थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *