पाकिस्तान के कराची में बड़ा धमाका, 12 लोगों की मौत, मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम जारी

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची में शनिवार को लगातार 2 धमाके हुए। इसमें अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है, कई घायल हैं। मलबे में दबे लोगों को निकाला जा रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी टीम के साथ पाकिस्तान रेंजर्स और पुलिसकर्मी भी मौके पर मौजूद हैं। घायलों का इलाज जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल अस्पताल में किया जा रहा है। पुलिस अधिकारी जफर अली शाह ने कहा कि विस्फोट एक निजी बैंक के नीचे स्थित एक नाले (नाली) में हुआ।

बैंक की इमारत और पेट्रोल पंप को नुकसान
पुलिस का दावा है कि स्थानीय प्रशासन ने नाली की सफाई करने के लिए नोटिस भी दिया था। लेकिन परिसर खाली न होने से इसमें देरी होती रही। पुलिस ने बताया है कि विस्फोट में बैंक की इमारत और पास का एक पेट्रोल पंप को भारी नुकसान पहुंचा है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि ऐसा संदेह है कि इमारत के नीचे नाले में गैसों के जमा होने से विस्फोट हुआ।

बम डिस्पोजल स्क्वाड भी मौके पर पहुंचा
हालांकि, बाद में पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट स्थल की जांच के लिए एक बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है। दस्ते की अपनी रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद ही धमाके के कारण को लेकर कोई आधिकारिक बयान दिया जा सकता है। सिंध रेंजर्स ने एक बयान में कहा कि धमाके की सूचना मिलते ही अधिकारी विस्फोट स्थल पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर दी।

मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका
विस्फोट के फुटेज में एक क्षतिग्रस्त इमारत और जमीन पर पड़ा मलबा दिखाई दे रहा है। विस्फोट स्थल पर टूटी-फूटी गाड़ियों को भी देखा जा सकता है। घटनास्थल पर मलबा हटाने की कोशिश में स्थानीय लोग भी सहयोग कर रहे हैं। इमारत के मलबे में और लोगों के दबे होने की खबर भी है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन, पुलिस टीम और सिंध रेंजर्स मलबे की जांच करने में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *