हैती प्रवासियों को ले जा रही नाव समुद्र में डूबी, 17 की मौत, सुरक्षाबलों ने 25 को बचाया

नसाऊ. लैटिन अमेरिकी देश बहामास के दक्षिणी द्वीपों के पास एक नाव समुद्र में डूब गई। AP की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवासियों को ले जा रही नाव समुद्र में पलट गई। हादसे की खबर मिलते ही बहामियन सुरक्षाबलों ने 17 लोगों के शव बरामद किए। 25 अन्य लोगों को बचा लिया गया है।

पुलिस कमिशनर क्लेटन फर्नांडर ने कहा- नाव में कितने लोग थे इसकी जानकारी नहीं मिली है, लेकिन जो नाव डूबी है उसमें कम से कम 60 लोग बैठ सकते हैं। मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। नाव मियामी जा रही थी।

मानव तस्करी की आशंका
बहामियन अधिकारियों ने कहा- समुद्र के रास्ते मानव तस्करी होती है। नाव के डूबने के बाद हमने मानव तस्करी से जुड़े 2 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन से लगता है कि नाव में जरूरत से ज्यादा लोग सवार थे और नाव संभवतः खराब मौसम में पलट गई।

अवैध तरीके से बहामास के रास्ते US जाते हैं प्रवासी
दरअसल, हैती से बहामास के रास्ते अमेरिका जाया जा सकता है। पिछले साल से ही कई हैती शरणार्थी अवैध तरीके से नाव से अमेरिका पहुंच रहे हैं। इसी साल मई में हैती से 842 लोगों को अमेरिका ले जाने वाली एक नाव पहले तो भटक गई थी। बाद में पता चला था कि वो दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उसी महीने एक अन्य नाव हादसे में 11 लोगों की डूबकर मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *