CUET PG 2022 Date: सीयूईटी पीजी की डेट्स जारी, 01 सितंबर से शुरू होंगे एग्‍जाम

CUET PG 2022 Date Announced:
नई दिल्‍ली. कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, CUET PG 2022 परीक्षा की डेट्स की घोषणा कर दी गई है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, UGC के अध्यक्ष, एम जगदीश कुमार ने आज सीयूईटी पीजी की डेट्स और अन्य जानकारियां जारी की हैं।

उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि CUET PG 2022 का आयोजन 01, 02, 03, 04, 05, 06, 07, 09, 10 और 11 सितंबर 2022 को किया जाएगा। एडवांस सिटी और एडमिट कार्ड जारी करने की डेट्स की घोषणा बाद में की जाएगी। टेस्ट पेपर कोड और शिफ्ट/टाइम के साथ डिटेल्‍ड कार्यक्रम की घोषणा NTA द्वारा जल्‍द की जाएगी।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि सीयूईटी पीजी परीक्षा और अन्य संबंधित जानकारी के बारे में विस्‍तृत सूचना CUET की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर अपडेट की जाएगी। जानकारी के अनुसार, CUET PG उम्मीदवारों को देश भर में भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने के लिए एक अवसर प्रदान करेगा। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। कुल 3.57 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे।

कोई भी समस्‍या होने पर उम्मीदवार cuet-pg@nta.ac.in पर लिख सकते हैं। CUET PG परीक्षा के बारे में अधिक नवीनतम अपडेट के लिए, आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और CUET PG वेबसाइट cuet.nta.nic.in चेक कर सकते हैं।

कॉमन एंट्रेंस यूनिवर्सिटी टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट, CUET PG 2022 परीक्षा 01 सितंबर से शुरू होगी और 11 सितंबर को समाप्त होगी। एग्‍जाम सिटी की स्लिप और एडमिट कार्ड जल्द ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA द्वारा जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *