Stock Market: खुलते ही 250 अंक चढ़ा सेंसेक्स, इन शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी

नई दिल्ली. ग्लोबल मार्केट में मिले-जुले संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को बढ़त के साथ खुले। इक्विटी बेंचमार्क सेंसेक्स (Sensex) 286 अंक की तेजी के साथ 57,879 अंक के स्तर पर खुला। वहीं, NSE Nifty 52.90 अंक की तेजी के साथ 17,274 अंक के स्तर पर खुला। Sensex पर शुरुआती कारोबार में अल्ट्राटेक सीमेंट्स, एशियन पेंट्स और मारुति के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिल रहा था।

सुबह 9:20 बजे सेंसेक्स पर HDFC, Ultratech Cement, Asian Paint, Maruti, Bharti Airtel, Hindustan Unilever Limited, ICICI Bank, SBI, Wipro, Powergrid, Bajaj Finance, HCL Tech, M&M, L&T, नेस्ले इंडिया, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, टाइटन, Infosys, Axis Bank, IndusInd Bank, Tech Mahindra, Reliance, Sun Pharma और बजाज फिनजर्व के शेयरों पर हरे निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी।

शुरुआती कारोबार में ये शेयर लुढ़के
Sensex पर शुरुआती कारोबार में Dr Reddy’s, ITC, Tata Steel, NTPC और TCS के शेयरों में लाल निशान के साथ ट्रेडिंग देखने को मिली।

पिछले सत्र का हाल
पिछले सत्र में सेंसेक्स 231.29 अंक यानी 0.40 फीसदी की तेजी के साथ 57,593.49 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। इसी तरह NSE Nifty 69 अंक यानी 0.40 फीसदी की बढ़त के साथ 17,222 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। Sensex की 30 में से 18 कंपनियों के शेयर सोमवार को तेजी और 12 कंपनियों के शेयर नुकसान के साथ बंद हुए थे।

वोलैटिलिटी की गुंजाइश
घरेलू शेयर बाजार में सोमवार को काफी अधिक उथल-पुथल देखने को मिला था। चीन में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों, रूस-यूक्रेन संकट की वजह से सोमवार को ऐसा देखने को मिला था। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को भी मार्केट में उतार-चढ़ाव का रुख देखने को मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *