Bundi: मुख्यमंत्री आज हिण्डोली में करेंगे 1500 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

बूंदी/हिंडोली. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हिंडोली विधानसभा क्षेत्र में 1500 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करने शनिवार को हिण्डोली आएंगे। सीएम गहलोत सुबह 11 बजे जयपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा सीधे हिण्डोली में नेशनल हाइवे 52 बाइपास पर नए खेल स्टेडियम पर पहुंचेंगे। जहां वह 1500 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। समारोह में राज्य सरकार के करीब 15 मंत्रियों के भी पहुंचने की संभावना है।

उधर सीएम के दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। शुक्रवार को सम्भागीय आयुक्त दीपक नन्दी , आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा, एसपी जय यादव, एएसपी किशोरी लाल हिंडोली पहुंचे। जहां उन्होंने बैठक व्यवस्था, हैलिपेड, पार्किंग व्यवस्था समेत कई तैयारियों का जायजा लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Ashok Chandna

इन योजनाओं का करेंगे शिलान्यास
हिण्डोली विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को जिन 1500 करोड़ की योजनाओं का मुख्यमंत्री द्वारा शिलान्यास किया जाना है उनमें मेडिकल कॉलेज, पीजी कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, आईटीआई कॉलेज,कृषि महाविद्यालय व अन्य चंबल पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा राज्य सरकार ने इसी सप्ताह 32 करोड़ के बांधों व 10 करोड़ की सड़कों और 22 करोड़ की लागत से पुराने बांधों के जीर्णोद्धार कार्य की प्रशासनिक वित्तीय स्वीकृति देकर क्षेत्र में विकास की मिसाल पेश की है।

संभागीय आयुक्त दीपक नंदी,आईजी प्रसन्न खमेसरा, जिला कलक्टर रविन्द्र गोस्वामी , एसपी जय यादव ने लगातार सभा स्थल का निरीक्षण करके पार्किंग, हेलीपेड ,मंच , सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामों का बारीकी से जायजा लिया। हिंडोली ब्लॉक कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री की सभा में लगभग 50 हजार लोगों के आने की उम्मीद जताई है। सभा में आमजन के लिए भी डॉम के नीचे कुर्सियां लगाइ गई है। जिपस सतीश गुर्जर ने बताया कि करीब 35 हजार से ज्यादा कुर्सियां तो लगाई जा चुकी है और लगाई जा रही है सभा मे 50 हजार ग्रामीणों के आने का लक्ष्य है, उसी हिसाब से सभी व्यवस्थाए की गई है।

मंत्री चांदना ने दिया अंतिम रूप
खेल मंत्री अशोक चांदना एवं प्रशासनिक व पुलिस के आला अधिकारी सभास्थल पर सभी व्यवस्थाओं का जायजा ले चुके हैं। बरसात से बचाव के लिए वाटर फ्रूफ डोम बनाए गए हैं, जिसके नीचे ही मंच व सभास्थल पर ग्रामीणों के लिए बैठने की व्यवस्था रहेगी। कार्यक्रम में सीएम के साथ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी भी आएंगे , वहीं मंत्री लालचंद कटारिया, राजेंद्र यादव, महेश जोशी, भजन लाल जाटव, परसादी लाल मीणा सहित कई विभागों के मंत्री आएंगे।

यू रहेगी ट्रैफिक व पार्किंग व्यवस्था
आयोजन से जुड़े पूर्व जिपस सतीश गुर्जर ने बताया कि सभा के दिन बसों व अन्य बड़े वाहनों की पार्किंग कस्बे के देव गुर्जर छात्रावास व गणेश बावडी स्टेडियम पर रहेगी, वहीं एनएच 52 पर आने जाने वाले वाहनों के लिए बडा नयागांव के चौराहे से हिंडोली बाई पास पर देवली की ओर के कट तक एक तरफा यातायात रहेगा। कार्यक्रम के बाद वाटर प्रुप डोम में भोजन की व्यवस्था रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *