वृद्धा का पैर काटकर लूट का मामला: पुलिस अधिकारियों पर बिफरे चांदना, ‘क्राइम बर्दाश्त नहीं, यह ऐसी पहली वारदात है, दुबारा हुई तो आपकी आखिरी पोस्टिंग होगी’

बूंदी. जिले के नैनवा उपखंड क्षेत्र के कीरों का झौपड़ा में वृद्ध महिला का पैर काटकर चांदी की कड़ी लूट ले जाने की वारदात के बाद शनिवार सुबह कीरो का झौंपड़ा पहुंचे मंत्री अशोक चांदना पुलिस अधिकारियों पर बिफर पड़े।

वहां मौजूद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल, नैनवां डीएसपी योगेश चौधरी, नैनवां थानाधिकारी बाबूलाल मीणा से मंत्री चांदना ने कहा ‘क्या जांच कर रहे हो…जांच तो सालों साल चलती रहेगी, यह वारदात खुल जानी चाहिए। या तो वारदात खुलेगी नहीं तो आप पर कार्रवाई होगी? यह ध्यान रख लेना।

इस इलाके में क्राइम सहन नहीं किया जाएगा। मेरी फर्स्ट और आखरी वार्निंग है…आप समझ लेना। 4 साल में ऐसी घटना पहली बार हुई है और आगे नहीं होना चाहिए, नहीं तो आप लोगों की यह पोस्टिंग भी आखिरी ही होगी।’

मंत्री ने कहा कि यह नहीं हो सकता कि पुलिस बैठी रहे और वारदातें होती रहे। मंत्री ने पुलिस अधिकारियों से सवाल करते हुए कहा कि काम क्या है आप लोगों के पास, कोई फैक्ट्री खोलनी है या फिर मंडी चलानी है क्या करना है? मंत्री ने पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि क्राइम कंट्रोल तो करना ही है, अगर क्राइम कंट्रोल नहीं हो रहा है और निरंतर क्राइम हो रहा है तो आपका यहां रहने का कोई औचित्य नहीं है।

आरोपियों पर 5000 का इनाम घोषित
एसपी जय यादव सहित पुलिस के अधिकारी वारदात के बाद तत्काल मौके पर पहुंच गए थे। जहां मामले की जांच शुरू की गई, मौके पर मेडिकल टीम व एफएसएल टीम को बुलाया गया और साक्ष्य जुटाए गए। पुलिस ने डीएसपी टीम सहित आधा दर्जन थानों की पुलिस को लगा कर मामले की जांच शुरू करवाई। जहां टीमें तकनीकी तौर पर मामले की जांच कर आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

उधर घटना का लगातार विरोध बढ़ने के चलते बूंदी एसपी जय यादव ने घटना में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए 5 हजार के इनाम की घोषणा की है। गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह बदमाशों ने घर पर सो रही बुजुर्ग महिला पर हमला करते हुए उसके एक पैर को धारदार हथियार से काट दिया था और चांदी का कड़ा लूट कर ले गए थे। महिला को आनन-फानन में नैनवां से कोटा रैफर किया गया, जहां महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *